Sunday 16 April 2017

गुजरात: फीस नहीं भरने पर स्कूल ने सात साल के बच्चे को बनाया बंधक, पुलिस ने छुड़ाया

सूरत: गुजरात के सूरत शहर में एक प्राइवेट स्कूल पर एक बेहद ही सनसनीखेज आरोप लगा है, जिसमें स्कूल ने फीस बकाया होने की वजह से एक 7 साल के बच्चे को बंधक बना लिया. मामला पुलिस तक पहुंचा जिसके बाद छात्र को छुड़ाया गया. गुजरात सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की फीस पर नियंत्रण लाने के लिए हाल ही में बड़ी-बड़ी बातें की थी, मगर सरकार की इन बातों का इस प्राइवेट स्कूल ने हवा निकाल दी है.
सात साल के दिव्येश सूरत के उमरा इलाके में पीआर खाटीवाला स्कूल की सीनीयर केजी क्लास में पढ़ते हैं. इनके माता पिता का आरोप है कि स्कूलवालों ने फीस बकाया होने की वजह से दिव्येश को बंधक बना लिया था. इनके मुताबिक स्कूल वालों का कहना था कि जब तक वो अपने बच्चे की बकाया फीस नहीं भरेंगे तब तक वो उनके बच्चे को नहीं छोड़ेंगे.
जब स्कूल ने बच्चे को नहीं छोड़ा तो दिव्येश ने पुलिस की मदद ली. पुलिस फ़ौरन हरकत में आई और स्कूल पहुंच कर दिव्येश को स्कूलवालों के चंगुल से मुक्त करवाया. स्कूल प्रबंधन ने बच्चे को बंधक बनाने के आरोपों के सिरे से खारिज किया है.
हाल ही में गुजरात में स्कूल फीस को नियंत्रण में रखने के लिए कानून पास हुआ है. ऐसे में इस तरह की खबरों के सामने आने से साफ है कि अभी भी जमीनी स्तर पर सब कुछ ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

जीवन के मकान में रहे अच्छाइयों का प्रवास : आचार्य महाश्रमण

कडूर और बिरूर में अहिंसा यात्रा का भव्य स्वागत  कडूर, कर्नाटक-  सद्भावना नैतिकता और नशामुक्ति इन तीनों आयामों से जन-जीवन का कल्याण कर...